हरिद्वार। हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र की राजपूत विहार कॉलोनी में धर्म परिवर्तन को लेकर हंगामा मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहंुची। बिना की अनुमति के धार्मिक कार्यक्रम करने को लेकर महिलाओं ने पुलिस के सामने ही हंगामा किया। पुलिस ने चार महिलाओं सहित सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। शांतिभंग में उनका चालान कर दिया गया।

सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी ने बताया कि राजपूत विहार कॉलोनी में रविवार की सुबह धर्म परिवर्तन की सूचना मिली। सूचना देने वालों का कहना था कि ईसाई मिशनरी की गतिविधियां चलाई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक से वहां मौजूद भीड़ के कार्यक्रम की परमिशन मांगी। जिस पर आयोजक कोई परमिशन नहीं दिखा सके।

पुलिस का कहना था कि बिना परमिशन कार्यक्रम करने पर कार्रवाई होगी। इस पर महिलाओं ने हंगामा कर दिया। चेतक पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। तब थाने से महिला पुलिसकर्मी बुलाकर आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गायत्री निवासी ग्राम बैजनी थाना हल्दौर जिला बिजनौर, राधिका निवासी ग्राम निमन बसेड़ा थाना किरतपुर जिला बिजनौर, सुमन निवासी ब्रह्मपुरी, मीनू निवासी ग्राम गंजालपुर थाना मंडावर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश, जसवंत सिंह व हिमांशु उर्फ पास्टर निवासीगण सरस्वती विहार थाना सिडकुल पुष्पेंद्र निवासी ग्राम लिम्बन हनेडा थाना किरतपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवासीगण ब्रह्मपुरी रावली महदूद को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी ने बताया कि आरोपियों का शांतिभंग में चालान कर दिया गया है। टीम में उपनिरीक्षक संदीप चौहान, महिला उपनिरीक्षक मीनाक्षी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *