बस्तर। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है, जिसमें बड़ी संख्या में नक्सलियों के ढेर होने की खबर है। कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़ हुई, जिसमें 29 नक्सली के मारे जाने की जानकारी मिल रही है।

uksb logos

कांकेर में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों को बड़ा मुंहतोड़ जवाब दिया है। नक्सलियों से हुई इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि गोलीबारी में घायल जवानों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं इस मुठभड़े में 25 लाख का इनामी लीडर भी मारा गया है।

वहीं मुठभेड़ के बाद जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त बल भी मौके पर पहुंचा गया है। जानकारी के अनुसार नक्सलियों के पास से एक AK-47 सहित बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक हथियार बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि जंगलों से 18 शवों को बरामद किया जा चुका है। आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने जानकारी देते हुए कहा कि कांकेर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में अब तक कुल तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो चुके हैं। एनकाउंटर छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में हुआ।

हालांकि इससे पहले कांकेर पुलिस ने बताया था कि पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही मुठभेड़ में कम से कम 8 नक्सली मारे गए हैं। लेकिन अब ताजा आंकड़ों के अनुसार 29 नक्सलियों के ढेर होने की जानकारी मिल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सली कमांडर शंकर राव के इस मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका है। पुलिस जल्द ही इस मामले पर एक बयान जारी करेगी। शंकर राव 25 लाख का ईनामी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *