देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जौलीग्रांट एयर पोर्ट से देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए एयर कनेक्टिविटी के अंतर्गत फ्लैग ऑफ़ कर एलाइंस एयर की उड़ानों का शुभारम्भ किया। देहरादून से फ्लाइट रामनगरी आयोध्‍या, वाराणसी और अमृतसर और पंतनगर से वाराणसी के लिए नियमित फ्लाइट शामिल है।

बुधवार को मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून से अयोध्या धाम, अमृतसर, पंतनगर और वाराणसी के लिए हवाई सेवाओं का फ्लैग ऑफ किया। देहरादून से अयोध्‍या, वाराणसी और अमृतसर जा रहे यात्रियों को सीएम धाीम ने बोर्डिंग पास देकर मंगलमय यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। सीएम धामी ने कहा ये फ्लाइट शुरू होने से गढ़वाल और कुमाऊं तीन और शहरों से सीधे हवाई मार्ग से जुड़ गया है। सीएम ने बतया इन तीनों फ्लाइट का संचालन एलाइंस एयर कर रही है।

सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग ने शुरू होने जा रही उड़ानों का शेड्यूल और किराया तय कर लिया है। उद्धाघाटन के दिन यानी आज पंतनगर, वाराणसी और अमृतसर के लिए किराया 1999 रुपये रखा गया जबकि नियमित उड़ान पर पूरा किराया यात्रियों को देना होगा।

धामी सरकार ने देहरादून से अयोध्या धाम जाने वाली फ्लाइट का किराया 7006 रुपये में बड़ी छूट देते हुए 20 मार्च तक 1999 रुपये कर दिया है। यानी अयोध्‍या जाने वालों को पूरे पांच हजार रुपये की छूट टिकट पर दी जा रही है। अयोध्‍या से देहरादून की एयर सर्विस सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उपलब्ध रहेगी।

इस दौरान मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, सचिव सचिन कुर्बे, अपर सचिव सी. रवि शंकर, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा दयानन्द सरस्वती, हरीश कोठरी सहित सम्बंधित पदाधिकारी तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *