कोटद्वार। देश के विभिन्न प्रांतों से उत्तराखंड वापस आ रहे प्रवासियों की सहायता और सेवा के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कोटद्वार के ग्रासनगंज स्थित रामलीला मैदान में प्रवासियों के पंजीकरण, मेडिकल जांच और सहायता के लिए संघ की स्थानीय इकाई द्वारा जलपान और सहायता केन्द्र स्थापित कर प्रवासियों और परिसर में कार्यरत कोरोनावीरों को विगत 14 मई से चाय, बिस्कुट के पैकेट, पानी की बोतलें इत्यादि वितरित की जा रही हैं। आज इस केंद्र में आरएसएस के उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचार प्रमुख पदम कुमार ने  निरीक्षण कर संघ के स्वयंसेवकों का मनोबल बढ़ाया।  इस मौके पर उन्होंने कहा कि देशभर में संघ के स्वयंसेवक कोरोना राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं। कोविड संक्रमण  के कारण प्रभावित क्षेत्रों में भोजन दवा तथा अन्य प्रकार की आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं।  जरूरतमंदों को उन जरूरतों के अनुसार सहायता पहुंचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अकेले कोटद्वार में जरूरतमंदों को भोजन, राशन सामग्री आदि का बड़े पैमाने पर निःशुल्क वितरण करने के साथ ही रक्तदान तथा  कोरोना वेरियर्स  डॉक्टर,  स्वच्छताकर्मियों का सामूहिक अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही वर्तमान में प्रवासियों के लिए ग्रासनगंज स्थित रामलीला मैदान में 14 मई से जलपान और सहायता केन्द्र संचालित कर रहा है।

इस मौके पर संघ के जिला संघचालक विष्णु अग्रवाल, नगर कार्यवाह मणिराम, जिला प्रचार प्रमुख अमित सजवाण, भाजपा नेता राज गौरव नौटियाल, नगर व्यवस्था प्रमुख प्रशांत कुकरेती, मण्डल कार्यवाह आशुतोष नौटियाल, दीपू पोखरियाल, मनीष पांथरी, विकल्प, शान्ता कुमार, ध्रुव कुमार, नकुल प्रजापति आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।