फरीदाबाद (हि.स.)। दुनिया की प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन के एक कर्मचारी ने वेतन न मिलने से परेशान होकर जहर निगलकर आत्महत्या की कोशिश की। यही नहीं वेतन मांगने पर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई। स्थानीय पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि फरीदाबाद निवासी पीड़ित मुकेश शर्मा (26) को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। मुकेश ने गुरुवार को पुलिस को बताया कि वह क्राउन प्लाजा के पीछे स्थित अमेजन के फरीदाबद कार्यालय में डिलीवरी ब्याव है। वह पिछले साढ़े तीन माह से काम कर रहा है। उसने कंपनी के मैनेजर दुष्यंत से तनख्वाह मांगी तो उसे केवल डेढ़ माह का वेतन दिया गया। दो महीने की तनख्वाह रोक ली गई।
पीड़ित शर्मा ने बताया है कि दो दिन पहले उसने बकाया वेतन मांगा तो मैनेजर दुष्यंत ने उस पर चोरी का झूठा आरोप लगाते हुए कंपनी के तीन-चार कर्मचारियों के सहयोग से उसे बंधक बना लिया और उसके खाते में जमा करीब 23 हजार रुपये ट्रांसफर करवाकर उसकी बाइक छीन ली। इसके बाद कहा कि अगर बाइक चाहिए तो 14 हजार रुपये और दो। वह किसी तरह 14 हजार रुपये का चेक देकर आया और अपनी बाइक लाया। उसे धमकी दी गई कि अगर उसने इस बाबत किसी को बताया तो उसे झूठे मामले में फंसा देंगे। इस प्रताड़ना की वजह से उसने जहर निगल कर आत्महत्या का प्रयास किया।
हिन्दुस्थान समाचार