केदारनाथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के द्वार पर पहुंच गए हैं। वह केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। यह छठवां मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ के दर्शन के लिए आए हैं।प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से बहुत लगाव है। प्रधानमंत्री देश के सुख समृद्धि के लिए रुद्री पाठ करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। साथ ही मंदिर परिसर सहित केदारपुरी क्षेत्र में साफ-सफाई की गई है। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर के चारों तरफ रेड कार्पेट बिछाया गया है।

प्रधानमंत्री आज केदारनाथ, बदरीनाथ व माणा में 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं।
वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड दौरे और दीपावली के मद्देनजर प्रदेश में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चाक-चौबंद करने को ऊर्जा निगम और पिटकुल ने कमर कस ली है। खासकर बदरी-केदार धाम में निर्बाध आपूर्ति को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं। ऊर्जा निगम की ओर से अतिरिक्त कर्मचारी और संसाधन तैनात किए गए हैं।
केदारनाथ में प्रधानमंत्री के पहुंचने पर वीवीआइपी हैलीपैड पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।