-दादू स‍िंह कोरेट‍ीया की हत्‍या पर जताया विरोध, राष्‍ट्र व‍िरोधी शक्‍त‍ियों पर की कार्रवाई की मांग
-ज्ञापन की प्रत‍िल‍िप‍ि राष्‍ट्रपत‍ि, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व प्रदेश के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल को भी प्रेष‍ित की गयी
रायपुर (ह‍ि.स.)। छत्तीसगढ़ प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले के विरोध में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने रविवार को व‍िशाल रैली निकाली और विरोध-प्रदर्शन किया । रैली में प्रदेशभर के स्‍वयंसेवक, कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल हुए। इस दौरान भाजपा के नेता व कार्यकर्ता भी शामिल हुए। वीआईपी रोड स्‍थ‍ित राम मंदिर से कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और राज्यपाल के नाम कलेक्‍टर को ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही ज्ञापन की प्रत‍िल‍िप‍ि राष्‍ट्रपत‍ि, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व प्रदेश के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल को भी कार्रवाई के ल‍िए प्रेष‍ित की गयी । रैली इतनी विशाल थी कि लगभग डेढ़ किलोमीटर तक लोगों की कतार थी और बीस हजार से ज्यादा लोग इसमें शामिल थे। लोगों के हाथों में नारे लिखी तख्तियां थीं और सडकों पर रैली को देखने के लिए भीड़ भी दोनों ओर से जुटी थी ।
प्रांत संघचालक ब‍िसरा राम यादव ने बताया गया अभी हाल ही में एक आरएसएस के स्‍वयंसेवक, सामाज‍िक कार्यकर्ता व पूर्व सरपंच दादू स‍िंह कोरेट‍ीया की हत्‍या उनके घर में घुस कर दी गई। ऐसी कई घटनाएं सामने बराबर आ रही हैं । साथ ही ह‍िंसात्‍मक व्‍यवहार क‍िया जा रहा है। ऐसी घटनाओं के भय से घर-गांव छोड़कर जाने की स्‍थ‍ित‍ियां बन गई हैं। जनजातीय क्षेत्र के सामाजिक, धार्म‍िक व राजनैत‍िक नेतृत्‍व की योजनाबद्ध हत्‍याएं कर जनजातीय समुदाय को कमजोर करने की कोश‍िश की जा रही है। भाजपा नेता भीमा मंडावी की हत्‍या भी एक साजि‍श के तहत की गई। उन्‍होंने कहा क‍ि उक्‍त कार्य में कई राष्‍ट्र व‍िरोधी शक्‍त‍ियां काम कर रही हैं। कार्यकर्ताओं द्वारा मांग की गयी है क‍ि उक्‍त शक्‍त‍ियों की जांच होनी चाहि‍ए तथा दोषी शक्‍त‍ियों पर कार्रवाई होनी चाहिए ।
उल्‍लेखनीय है क‍ि छत्तीसगढ़ प्रदेश के दूरस्थ स्थानों पर हो रही संघ के स्वयंसेवकों की हत्या, हिंसा व अपना घर-बार छोड़कर जाने की धमकियों की घटनाओं के विरोध में रविवार को आरएसएस ने विशाल रैली का आयोजन क‍िया था । रैली में पूरे प्रांत के स्‍वयंसेवक व कार्यकर्ताओं ने भारी संख्‍या में भाग ल‍िया। रैली में शाम‍िल स्‍वयंसेवकों ने हाथ में स्‍लोगन लि‍खी तख्‍त‍ियां ले रखी थीं ताकि वे अपना विरोध जनता को बता सकें । रैली वीआईपी रोड स्‍थ‍ित राम मंदिर से शुरू होकर तेलीबांधा कटोरा तालाब तक न‍िकाली गयी । कटोरा तालाब चौक पर राज्‍यपाल के नाम का ज्ञापन कलेक्‍टर भारती दासन को सौपा गया। इस मौके पर बालक दास जी महाराज, स्वामी प्रपन्नाचार्य जी व अन्य संतों के साथ प्रांत संघचालक ब‍िसरा राम यादव, सह प्रांत संघचालक डॉ. पूर्णेंदु सक्‍सेना, प्रान्त कार्यवाह चन्द्रशेखर वर्मा, सह प्रांत कार्यवाह गोपाल यादव,  सह प्रांत कार्यवाह चन्द्रशेखर देवांगन , प्रान्त प्रचारक प्रेम शंकर, प्रदेश के पूर्व सीएम रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नारायण चंदेल, सांसद चुन्नी लाल साहू, लीलाराम भोजवनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल सहित कई भाजपा नेता भी उपस्‍थ‍ित रहे।
ह‍िन्‍दुस्‍थान समाचार