देहरादून। उत्तराखण्ड प्रान्तीय सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) संघ के वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अधिकारी जनता एवं सरकार के बीच सेतु का काम करते हैं यदि यह सेतु मजबूत होगा, तो जनता की समस्याओं का निराकरण उतनी तेजी से ही होगा। इस अवसर पर प्रांतीय सिविल सेवा संघ द्वारा ज्ञापन पत्र मुख्यमंत्री दिया, जिस पर मुख्यमंत्री ने हर संभव कार्रवाई करने का आश्वासन दिया । मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से अपील की कि वह राज्य के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। उन्होंने कहा कि यदि राज्य के विकास के लिए कोई सुझाव हो तो मुझे व्यक्तिगत रूप से भी दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी सरकार के प्रमुख अंग हैं, जब आपके द्वारा जनहित में सराहनीय कार्य किये जाते हैं, तो इससे सरकार के प्रति जनता का विश्वास बढ़ता है। सरकार, अधिकारी और जन सामान्य के बीच एक सेतु का कार्य करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में लाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। सिलक्यारा ऑपरेशन, इन्वेस्टर समिट के आयोजन, अतिक्रमण हटाने एवं सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न अभियानों में हमारे इन अधिकारियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएएस चिंतन शिविर की भांति पीसीएस अधिकारियों के साथ भी एक चिंतन शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर प्रांतीय सिविल सेवा के उपाध्यक्ष पीसी दुम्का ने प्रांतीय सिविल सेवा की भूमिका, आवश्यकता एवं वर्तमान स्थिति पर एक प्रस्तुतीकरण दिया ।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में उत्तराखण्ड प्रान्तीय सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) संघ के वार्षिक अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर संघ की वार्षिक पत्रिका ‘आरोही’ का विमोचन भी किया।

इस अवसर पर गढ़वाल आयुक्त डॉ विनय शंकर पांडे ने कहा कि पीसीएस अंतिम छोर पर सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतरता है। उन्होंने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति एवं कार्य के लगन से एक पीसीएस अधिकारी अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की भांति अपना विशिष्ट स्थान बना सकता है।

बता दें कि 14 वर्ष बाद प्रांतीय सिविल सेवा संघ की वार्षिक बैठक का आयोजन किया गया। दो दिन तक चलने वाले इस अधिवेशन में पीसीएस संवर्ग के कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी तथा राज्य के विकास के लिए चिंतन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल श्री विनय शंकर पांडेय, उत्तराखण्ड प्रान्तीय सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) संघ के अध्यक्ष गिरधारी सिंह रावत, उपाध्यक्ष डॉ. ललित नारायण मिश्रा, प्रताप शाह,  पी. सी. दुमका, मोहन सिंह हर्निया, उत्तम सिंह चौहान, अभिषेक त्रिपाठी एवं पीसीएस एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।