देहरादून/ ऋषिकेश। मुनी की रेती से यमकेश्वर को जोड़ने वाले गंगा नदी पर बना थ्री-लेन पैदल झूला पुल ‘जानकी सेतु’ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज जनता को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से जनता इस पुल के बनने का इंतजार कर रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इन साढ़े तीन सालों में ढाई सौ से अधिक पुल बनाने का रिकाॅर्ड कायम किया है। इस पुल ने टिहरी के मुनि की रेती को पौड़ी जनपद के स्वर्गाश्रम से जोड़ने का काम किया है। इस सेतु के निर्माण से लाखों लोग लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने ‘जानकी सेतु’ के लोकार्पण की सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं भी दी।
वहीं, मुनी की रेती से यमकेश्वर को जोड़ने वाले झूला पुल के उद्घाटन अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि कुंभ योजना के अंतर्गत होने वाले कार्य ऋषिकेश विधानसभा में भी किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा है कि हरिद्वार के बाद इस क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में देश-विदेश के श्रद्धालु तीर्थ यात्रा के लिए आते हैं।
उन्होंने कहा है कि बेजुबान पशुओं के कारण जहां दुर्घटना होने की संभावनाएं बनी रहती है। वहींं कृषकोंं की खेती भी बर्बाद होती हैं । इनके लिए कोई समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि बेजुबान पशु सड़कों पर विचरण ना करें ।