देहरादून। वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। वेब सीरीज के विरोध में देश भर में आवाजें उठ रही है। उत्तराखंड में भी वेब सीरीज तांडव को लेकर विरोध के स्वर उठने लगे। वेब सीरीज तांडव को लेकर धर्मनगरी के संत ने भी  विरोध जताया है। संतों ने तांडव के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है।

किस सीन पर है विवाद

इस सीरीज में एक सीन है जिसे लेकर लोगों में नाराजगी है। इस सीन में अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं। वो यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर किससे आपको आजादी चाहिए। उनके मंच पर आते ही एक शख्स नारायण-नारायण कहते हुए बोल रहा है, प्रभु कुछ कीजिए, रामजी के फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।


अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया गया है। संत समाज इसे कतई सहन नहीं करेगा। फिल्मों और वेब सीरीज के माध्यम से लगातार सनातन धर्म एवं हिंदू देवी देवताओं को निशाना बनाया जा रहा है।  तांडव में जिस प्रकार हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाया गया है। वह निंदनीय और असहनीय है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद एवं देश का समस्त संत समाज सड़कों पर उतरकर इस वेब सीरीज का विरोध प्रदर्शन करेगा। अवदूत मंडल आश्रम के परमाध्यक्ष महंत रूपेंद्र प्रकाश ने कहा कि फिल्म जगत में एक विशेष समुदाय का वर्चस्व है।
विशेष समुदाय से जुड़े लोग फिल्मों के माध्यम से बार-बार सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। ऐसी फिल्मों और बेब सीरीज पर सरकार को तत्काल रोक लगानी चाहिए। निरंजनी अखाड़े के संत स्वामी आलोक गिरि ने कहा कि किसी भी हालत में हिंदू देवी देवताओं का अपमान नहीं होने दिया जाएगा।
वहीं दिल्ली में वेब सीरीज पर आपराधिक केस दर्ज किया गया है, इसमें शिकायतकर्ता ने कहा है कि वेब सीरीज तांडव से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है।

कई जगहों पर हो रहा है विरोध प्रदर्शन

यह पहला मामला नहीं है इसे लेकर विवाद लंबे समय से चल रहा है। देश के कई राज्यों में इस सीरीज को लेकर एफआईआर दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर भी तांडव को लेकर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। भाजपा नेता ने इस सीरीज की शिकायत सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी की। वेब सीरीज को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने तलब किया।