uksb logos
विकासनगर। हिन्दू युवती को नाम बदलकर फंसाने वाले फैजल निवासी मेहूंवाला खालसा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उसके विरुद्ध उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित पर युवती को उसके अश्लील फोटो भेज कर ब्लैकमेल करने और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है। साथ ही युवती पर मतांतरण कर शादी के लिए दबाव बनाया। चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह गुसाईं ने बताया कि रविवार रात ही आरोपित को मेहूंवाला से गिरफ्तार कर लिया गया।
कोतवाल संजय कुमार के अनुसार, विकासनगर कोतवाली में रविवार को भरतपुर राजस्थान निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर देकर बताया था कि फैजल निवासी मेहूंवाला खालसा ने करीब एक वर्ष पहले इंस्टाग्राम पर खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की। आरोपित ने गोवा में अपना होटल होने की बात कही। इसके बाद उसने शादी का प्रस्ताव रख दिया। पुलिस के अनुसार, मेहूंवाला खालसा में रहने वाले फैजल ने करीब एक वर्ष पहले इंटरनेट मीडिया पर खुद को हिंदू बताकर राजस्थान की युवती से दोस्ती की थी। इसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी। आरोपित और युवती की कई बार मुलाकात भी हुई।
इस दौरान आरोपित ने खुद को इंटर पास बताया और गोवा में अपना होटल होने की बात कही। इसके बाद आरोपित ने युवती के समक्ष शादी का प्रस्ताव रख दिया। युवती ने इस बारे में स्वजन को बताया तो वह राजी हो गए। रविवार को युवती के स्वजन शादी तय करने के इरादे से युवक का घर देखने के लिए राजस्थान से मेहूंवाला आए, तब उन्हें पता चला कि युवक हिंदू नहीं है और न ही गोवा में उसका कोई होटल है। आरोपित हाईस्कूल फेल है।