हरिद्वार । संत गुरु रविदास जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास मन्दिर पहुँचकर पूजा-अर्चना की और देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री ने संत शिरोमणि रविदास जी को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज का दिन सामाजिक बुराइयों और कुरीतियों को दूर कर आपसी भाईचारे को ही सच्चा धर्म मानने का दिन है। संत रविदास जी ने समाज में फैली बुराइयों तथा कुरीतियों को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सन्त रविदास ने कहा था कि ‘ऐसा चाहूं राज मैं, मिले सबन को अन्न, छोट, बड़ो सब सम बसे, रविदास जी रहे प्रसन्न’ उनके इस विचार को आत्मसात कर प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाली सरकार में हम भी अंत्योदय के भाव के साथ निरंतर कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हम संत रविदास जी के बताए मार्ग पर चलकर पूरी ताकत के साथ समाज को एकजुट रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उत्तराखण्ड मजबूती से आगे बढ़ रहा है

मुख्यमंत्री ने 10.77 लाख रूपए की लागत से निर्मित इंटरलॉकिंग टाइलस निर्माण कार्य का लोकार्पण और गुरु रविदास मंदिर दीर्घा का शुभारंभ किया।

हरिद्वार के सांसद डॉ रमेश पोखरियाल “निशंक” ने कहा कि संत शिरोमणी श्री गुरु रविदास जी का स्मरण करने से भी मानव कल्याण की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि संत रविदास साहित्यकार, संत परम्परा के शिरोमणि थे। गुरु ग्रंथ साहिब में भी उनके दोहों को स्थान दिया गया है। उन्होंने कहा संत रविदास की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक, अनुकरणीय व सराहनीय हैं।

इस अवसर पर विधायक आदेश चौहान, मदन कौशिक, मन्दिर कमेटी के सदस्यगण एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।