देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 7 अक्टूबर को उत्तराखंड आने का कार्यक्रम है। माना जा रहा है कि ऋषिकेश स्थित एम्स में स्थापित ऑक्सीजन ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करने नरेंद्र मोदी आएंगे। इसको लेकर शासन और प्रशासन तैयारी कर रहा है। उत्तराखंड दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के केदारनाथ जाने का भी कार्यक्रम है किंतु अभी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।

 प्रधानमंत्री के संभावित दौरे का प्रारंभिक कार्यक्रम शासन को मिल गया है। कार्यक्रम के तहत पीएम सात अक्तूबर को दोपहर ऋषिकेश आएंगे, इस दौरान वो करीब दो घंटे ऋषिकेश में बिता सकते हैं।

पहले समझा जा रहा था कि मोदी एम्स में लोकापर्ण कार्यक्रम के अलावा, केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने केदारनाथ भी जा सकते हैं। लेकिन प्रारंभिक कार्यक्रम में सिर्फ ऋषिकेश का ही उल्लेख किया गया है। इस बीच बुधवार को मुख्य सचिव एसएस संधु ने उच्चाधिकारियों के साथ पीएम के दौरे की तैयारियों को परखा। कोविड काल के बाद पीएम को यह पहला उत्तराखंड दौरा होगा।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी नवरात्रि के पहले या दूसरे दिन उत्तराखंड के दौरे पर आ सकते हैं। हालांकि अभी इस संबंध में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि बुधवार शाम तक प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बारे स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी।