इस्लामाबाद। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया पाकिस्तान जहां एक और भारत को परमाणु हमले की धमकी दे रहा है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान अपने ही देश में मक्खियों के आतंक से परेशान है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मक्खियों के आतंक के चलते ऐसे हालात बन गए है कि, मामले को ना सिर्फ विधानसभा में उठाना पड़ा बल्कि इन मक्खियों से मुक्ति के लिए विशेष दुआ कराई गई।
पाक के स्थानीय अखबार ‘जंग’ की रिपोर्ट के मुताबिक, विधायक नुसरत सहर अब्बासी ने कहा कि जिस तरह सरकार की तरफ से बयान दिया गया कि बारिश आती है तो पानी आता ही है, ऐसे ही यह बयान भी दिया जाए कि जब बारिश आती है तो मक्खियां भी आती हैं। कराची से कश्मोर तक, राज्य में हर जगह मक्खियों ने जीना मुहाल कर दिया है। इनके खात्मे के लिए विधानसभा अध्यक्ष दुआ कराएं।
रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य विधायक राणा अनसार ने कराची में मक्खियों के आतंक की शिकायत की और इनसे निपटने के लिए विशेष दुआ कराने की गुजारिश की थी। जबकि, विधायक खुर्रम शेर जमान ने कहा कि ईद उल अजहा में जानवरों की कुर्बानी और बारिश के बाद कराची में हालात बदतर हो गए हैं। बीमारियां बढ़ गई हैं। मुख्यमंत्री बताएं कि वह इनसे निपटने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं।
सरकार की तरफ से बताया गया कि सूबे में फॉगिंग शुरू करा दी गई है। बता दें कि, पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने गीदड़भभकी देते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर हमला होगा तो युद्ध की घोषणा होगी। रशीद ने कहा, ‘कश्मीर में आकर आप ये ना समझें की भारत का एजेंडा पूरा हो गया है, वो पीओके पर हमला कर सकता है। पीओके पर हमला ऐलान ए जंग होगा।