इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने में सफल रहे हैं। हमने विश्व के नेताओं और दूतावासों से बात की। 1965 के बाद पहली बार संयुक्त राष्ट्र ने कश्मीर मुद्दे पर एक बैठक बुलाई है। यहां तक अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने इसे उठाया है। इमरान खान ने कहा है कि मैं 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलूंगा और कश्मीर मुद्दे को विश्व मंच पर उजागर करूंगा।
बता दें कि जब से भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया है तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के मंत्री और खुद प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के इस कदम को जम्मू-कश्मीर की जनता के साथ धोखा बता चुका है। ताजा बयान में इमरान खान ने भारत पर परमाणु हमले की धमकी तक डे डाली। इमरान खान ने कहा कि पीओके में हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है। इमरान खान ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी है।
इधर पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति डॉक्‍टर आरिफ अल्‍वी ने भारत को जम्‍मू कश्‍मीर अप्रत्‍यक्ष पर धमकी दी है। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाकर और राज्‍य के विशेष दर्जे को खत्‍म करके भारत आग से खेल रहा है। डॉक्‍टर अल्‍वर की मानें तो यह एक ऐसी आग है जो भारत में धर्मनिरपेक्षता को जलाकर खाक कर देगी।